27 C
Lucknow
मंगलवार, अक्टूबर 19, 2021

Buy now

आतंकियों से पूछताछ में खुलासा, बड़े ब्रिज और रेलवे ट्रैक थे निशाना


Delhi Terror Module: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ कर रही है. गुरुवार को पुलिस ने आतंकियों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की. जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. पुलिस सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर त्योहारों के इस मौसम में भीड़भाड़ वाले इलाकों के अलावा बड़े ब्रिज और रेलवे ट्रैक भी थे. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस बार 1993 मे हुए मुंबई धमाको की तर्ज पर आतंकियों को धमाके करने थे.

पकड़े गए आतंकी ओसामा और जीशान ने पूछताछ में बताया कि उन्हें पाकिस्तान में ब्रिज और रेलवे ट्रैक उड़ाने की ट्रेनिंग दी गयी थी. इन्हें उन ब्रिज और रेलवे लाइन की रेकी करनी थी जहां ब्लास्ट होने पर जबरदस्त कैजुअलिटी हो. जिसके लिए इन्होंने भीड़भाड़ वाली ट्रैन के रुट्स और उनके टाइमिंग की डिटेल्स इकट्ठा करना शुरू कर दिया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इनके पास से बरामद विस्फोटक में डेढ़ किलो आरडीएक्स भी था. जो अपने आप मे बड़ी मात्रा है. इस आरडीएक्स से कई बड़े धमाकों को अंजाम दिया जा सकता था.

कई लोगों की जा सकती थी जान

स्पेशल सेल सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के पास से बरामद विस्फोटक में आईईडी के साथ करीब डेढ़ किलो RDX था. ये बारूद इतना है जिससे कई बड़े धमाके किए जा सकते है. जिनमें सैकड़ों लोगों की जान जा सकती है. इन धमाकों में ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान जाए इसके लिए भीड़भाड़ वाले इलाके भी इनके निशाने पर थे. अब पुलिस इस मॉड्यूल से जुड़े फरार आतंकियों की तलाश कर रही है. जो इनके साथ इस साजिश में शामिल थे.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गिरफ्तार आतंकी ओसामा के चाचा हुमैद की तलाश में है. हुमैद कहीं विदेश ना भाग जाए इसके लिए पुलिस हुमैद के खिलाफ LOC जारी करने की तैयारी कर रही है. साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ओसामा के पिता को दुबई से भारत लाने के लिए रेड कॉर्नर नोटिस भी सीबीआई के जरिए जारी करेगी.

यह भी पढ़ें:
क्या है दहशत का 1993 पैटर्न? जब दाऊद इब्राहिम बन गया था भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी
Delhi ISI Terror Module: पुलिस हिरासत में भेजे गए गिरफ्तार 6 कथित आतंकी, मददगारों की तलाश जारी



Source link

Related Articles

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

2,986फॉलोवरफॉलो करें
0सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

Latest Articles